9/12/15

रिश्तों में आ रही बोरियत को इन 5 तरीकों से कर सकते हैं दूर



शादीशुदा हो या किसी रिलेशनशिप में हो, खुश रहना और पार्टनर को भी खुश रखना आपका फर्ज होता है। बहुत सी ऐसी बातें होती हैं जो कभी आपको नहीं पसंद होती हैं तो कभी पार्टनर को। इन बातों का बतंगड़ बनाने की अपेक्षा उन्हें नजरअंदाज करने की कोशिश करनी चाहिए। एक-दूसरे की आदतों में ढ़ालकर ही रिश्तों की गाड़ी को आगे बढ़ाया जा सकता है। लंबे समय से रिश्तों में चल रही बोरियत को कुछ इन तरीकों से दूर किया जा सकता है।

साथ बिताएं समय

अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं तो आप दोनों का ही फर्ज बनता है एक-दूसरे के लिए वक्त निकालें। वीक डे में मिलना पॉसिबल न हो तो वीकएंड्स में मिलने का प्लान करें। नयी जगहों पर घूमने, रेस्‍टोरेंट में खाना खाने और साथ मूवी देखकर आपसी प्यार और समझदारी को बढ़ने का मौका दें।

साथी की बातों पर ध्‍यान दें

रिलेशनशिप के प्यार और अपनेपन को बरकरार रखने के लिए साथी की बातों को ध्‍यान से सुनना जरूरी है इससे एक-दूसरे की फिलिंग्स का पता चलता है। अपने खास होने का अहसास होता है।

हर बात ध्यान रखें

अपने साथी की छोटी-छोटी बातों का ध्‍यान रखें, उसे अहसास दिलाएं कि हर सुख-दुख में आप हमेशा उनके साथ है। साथी के परेशान होने पर उसका कारण जानने की कोशिश करें, उसकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करें।

पसंद का ख्याल

अपने साथी की पसंद-नापसंद का पूरा ख्‍याल रखें। खाना से लेकर कपड़ों, मूड सबका ख्याल रखकर आप उनके और करीब जा सकेंगे। घूमना और शॉपिंग लगभग सारी महिलाओं को पसंद होता है तो मेल पार्टनर के पास अच्छा ऑप्शन होता है तो वहीं फीमेल पार्टनर के पास मूवी दिखाने या मैच दिखाने का अच्छा ऑप्शन होता है।

तोहफा दें

रिश्तों में आ रही बोरियत को इन 5 तरीकों से कर सकते हैं दूर

किसी भी रिश्‍ते में 'तोहफा' खास मायने रखते हैं। तोहफा बड़ा हो या छोटा उतना मायने नहीं रखता। खासकर महिलाओं को गिफ्ट बहुत पसंद आते हैं। बर्थडे, एनिवर्सिरी से हटकर भी कभी कोई गिफ्ट या सरप्राइज गिफ्ट दें। यकीन मानिए बहुत ज्यादा पसंद आएगा।

SOURCE - BHASKER

No comments:

Post a Comment

M1